Categories
Other

युवक ने शादी के कार्ड पर छपवाया कुछ ऐसा, जिसे देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे!

आपने देखा होगा लोग अक्सर शादी के कार्ड पर शुभ संदेश या फिर लिखवाते हैं. आज हम आपको उत्तराखंड में देहरादून के एक ऐसे युवक के बारे में बता रहे हैं जिसने शादी के कार्ड पर कुछ ऐसा लिखवाया जिसे देखकर हर कोई उसे शाबाशी दे रहा है. ये अनोखा कार्ड सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

देहरादून के मोहकमपुर निवासी युवक आशीष नौटियाल की शादी का कार्ड अनोखा छपा है. इस कार्ड में आशीष ने मेहमानों के लिए दो संदेश छपवाए हैं जो वाकई में काबिलेतारीफ है. हर कोई आशीष की शादी का कार्ड देखकर उसकी प्रशंसा कर रहा है.

उन्होंने शादी के कार्ड में पर्यावरण बचाने और खाने की बर्बादी को रोकने के लिए सन्देश छपवाया है. कार्ड में छपा है ये सन्देश – ‘हिमालय बचाओ, पॉलीथीन हटाओ’।

कार्ड में लोगों से अपील की गयी की वो प्रतिज्ञा लें कि दैनिक जीवन में प्लास्टिक का उपयोग ना करें और भोजन को भी बर्बाद ना करें. ये ही नहीं आशीष की शादी में भी प्लास्टिक की किसी भ चीज़ का उपयोग नहीं किया जाएगा.

आशीष ने बताया कि उन्होंने शादी में पांच सौ कार्ड छपवाएं हैं. उनके मुताबिक एक परिवार में 5 से 10 लोग रहते हैं इस तरह करीब 5000 लोगों तक यह संदेश जा सकता है. शादी के कार्ड में ये संदेश इसलिए दिया क्योंकि जितने लोग आएंगे उनतक अगर बात जाएगी तो शायद लोग एक पहल करे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.