Categories
Other

UP में शरा-ब की दुकानों को खोलने के लिए सामने आयी अधिकारियों की प्लानिंग

देशभर में कोरोना से निपटने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16,116 हो गई है. अब तक 519 लोगों की मौ-त हो गई है और 2302 मरीज ठीक हुए हैं. इसी बीच, तेलंगाना से लॉकडाउन को लेकर बड़ी ख़बर आयी है. UP में शरा-ब की दुकानों को खोलने के लिए सामने आयी अधिकारियों की प्लानिंग जो हम आपको बताते हैं.

प्रमुख सचिव आबकारी संजय आर.भूसरेड्डी के अनुसार सोमवार 20 अप्रैल से प्रदेश में डिस्टलरियां अल्कोहल आधारित सैनिटाइजर के अलावा, शरा-ब व बीयर आदि के उत्पादन का काम शुरू करेंगी। जब तक उनके परिसर में इन उत्पादों को बनाने के लिए कच्चा माल उपलब्ध रहेगा। मगर सैनिटाइजर के अलावा शरा-ब, बीयर आदि की पैकिंग, मार्केटिंग व बिक्री पूरी तरह  तब तक प्र-ति-बं-धि-त रहेगी। इस बारे में केन्द्र व राज्य सरकार से अगले नए निर्देश नहीं आ जाते। इस अवधि में इन डिस्टलरियों में बनने वाले अल्कोहल आधारित सैनिटाइजर की पैकिंग, मार्केटिंग बिक्री ही अनुमन्य रहेगी। प्रदेश में शरा-ब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें बंद रहेंगी। मगर जिलों में आबकारी कार्यालय सोमवार से खुलेंगे। 

लॉकडाउन की वजह से यूपी में शरा-ब के शौकीनों को अभी ओर इंतजार करना होगा। राज्य में शराब की दुकानें 3 मई के बाद केन्द्र सरकार की ओर से लॉकडाउन के सं-बंध में दिशा-नि-र्दे-श मिलने पर ही खोले जाएंगे। केंद्र की गाइडलाइन में जो निर्देश होंगे उन्हीं के मुताबिक निर्णय किया जाएगा।यही नहीं कच्ची शरा-ब बनाने व बेचने और अन्य राज्यों से चो-री छि-पे लायी जाने वाली अ-वै-ध शरा-ब की त-स्क-री की भी रोकथाम के लिए भी निर्देश दिये गये हैं। प्रमुख सचिव ने बताया कि इन कार्यों के अलावा शरा-ब, बीयर व भांग की दुकानों के लाइसेंस आवंटन तथा अन्य लम्बित सरकारी कामकाज भी सोमवार से निपटाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.