Categories
News

यूपी उपचु’नाव के एग्जि’ट पोल में भाज’पा का बोल’बाला, मिल सकती हैं इतनी सीटें

न्यूज़

बिहार विधान’सभा चुनाव के साथ साथ यूपी में भी उपचु’नाव की वोटिंग संप’न्न हो गई है और बि’हार के साथ-साथ यूपी उपचु’नाव का भी एक्जि’ट पोल सामने आया है. जहां पर भाज’पा एक बार फिर से बाजी मार’ती दिख रही है. इस बार जानकारी के लिए बता दें कि यूपी उपचु’नाप पूरी तरह से सीएम योगी की छवी पर लड़ा गया है.

यूपी की 7 विधान’सभा सीटों पर उपचु’नाव में वोटिंग के बाद एक्जिट पोल के नतीजे साफ इ’शा’रा करते हैं कि इस बार योगी के काम’काज को जनता ने सर माथे पर रखा है और एक बार फिर से बीजेपी को जीत दिलाई है. उपचु’नाव में बीजेपी को 5-6 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है और 1-2 सीटे सपा को मिल सकती है. जबकि बसपा और कांग्रेस का सूफ’ड़ा सा’फ होता नज़र आ रहा है.

आज तक के एक्जिट पोल के मुता’बिक अगर भाजपा को 5-6 सीट मिलती है तो ये पहला मौका होगा जब कोई चुनाव पीएम मोदी नही सीएम योगी की इमेज पर लड़ा गया है. अगर बीजेपी उपचु’नाव में बढ़त बनाने में काम’याब होती है तो सीएम योगी आदित्य’नाथ की दावेदारी और मज’बूत होगी.यूपी का यह उपचु’नाव और भी अहम इसलिए माना जा रहा है क्योंकि इस चुनाव से 2022 का विधान’सभा चुनाव जुडा है. जिसको देखते हुए ये सभी दलो के लिए काफी महत्व’पूर्ण माना जा रहा है. लेकिन 2022 का चुनाव का पता तब ही चेलगा. लेकिन उपचु’नाव से जनता के मूड को भां’प’ने का पता सभी पार्टियों को चल गया है कि जनता का मूड क्या है.