Categories
News

UP चुनाव-: पॉच सीट पर बीजेपी आगें देखें सपा बीएसपी का हाल…..

खबरें

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई है। पहले पोस्टल बैलट की मतगणना जारी है। शुरुआती रुझान में 5 सीटों पर बीजेपी और एक-एक सीट पर सपा व बसपा आगे चल रही है। शुरुआती रूझानों में देवरिया की सदर, टूंडला और उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर आगे चल रही है। वैसे इनके परिणाम से योगी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन सत्तारुढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न जरूर है। 

यदि भाजपा शानदार प्रदर्शन करती है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज पर जनता की मुहर लग जाएगी। वहीं समाजवादी पार्टी के पास यह प्रदेश में अपनी स्थिति और मजबूत करने का मौका है। साथ ही बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस का प्रदर्शन भी चर्चा का विषय रहेगा। मतगणना स्थल पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। 

सभी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इन सात सीटों में से छह भारतीय जनता पार्टी के पास थीं, जबकि जौनपुर की मल्हनी से सपा के कद्दावर नेता रहे पारसनाथ यादव विजयी हुए थे। देखना महत्वपूर्ण होगा कि भाजपा छह सीटों में से कितनों पर जीत हासिल कर प्रतिष्ठा बनाए रखने में कामयाब रहती है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यों वाली विधानसभा की सात रिक्त सीटों पर उप चुनाव का परिणाम का करीब हफ्ते भर से इंतजार कर रहे प्रत्याशियों तथा उनके समर्थकों के सामने होगा। दीपावली के पहले वाला मंगलवार यानी आज सात लोगों के लिए बेहद मंगलकारी साबित होगा, जबकि अन्य लोग विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुट जाएंगे।