Categories
News

यूपी: दाढ़ी रखने पर सब- इं’स्पेक्टर स’स्पेंड, पु’लिस अधीक्षक ने 3 बार दी थी……

खबरें

यू’पी के बा’गपत जि’ले में तै’नात उत्त’र प्र’देश पु’लिस के स’ब-इं’स्पेक्ट’र इं’तेसार अ’ली को बिना अ’नु’मति के दा’ढ़ी रखने पर नि’लंबित कर दिया गया है. उन्हें पु’लिस ला’इन भे’ज दिया गया है. अ’ली को दा’ढ़ी ह’टाने के लिए ती’न बार चे’ताव’नी दी गई थी और दा’ढ़ी ब’ढ़ा’ने को लेकर अ’नुम’ति ले’ने के लिए कहा गया था. हालांकि, पु’लिसक’र्मी ने अ’नु’मति नहीं ली और दा’ढ़ी ब’ढ़ाना जारी रखा.

यह मा’मला बा’गपत जि’ले के रमा’ला था’ने का है. जहां था’ने में तै’नात सब इं’स्पेक्टर इं’ते’सा’र अ’ली को ए’सपी बा’गप’त ने वि’भा’ग की अ’नुम’ति के ब’गैर दा’ढ़ी रखने पर नि’लंबि’त कर दिया है. इं’स्पेक्ट’र के खि’ला’फ का’र्रवा’ई इसलिए की गई, क्योंकि तीन बार हि’दाय’त देने के बाद भी वे दा’ढ़ी नहीं क’टवा रहे थे.

इस बारे में बा’गप’त एस’पी अ’भिषेक सिं’ह ने ब’ताया कि इं’तेसा’र अ’ली वि’भाग की अ’नुम’ति के बि’ना दा’ढ़ी रख रहे थे. कई बार उन्हें दा’ढ़ी क’टवा’ने की हि’दाय’त दी. इसके बा’वजू’द स’ब-इंस्पे’क्टर उनके नि’र्देशों का पा’लन नहीं कर रहे थे. इ’सलि’ए उनके खि’ला’फ नि’लं’बन की का’र्रवाई की गई है.

एस’पी अ’भिषे’क सिं’ह ने कहा कि पु’लिस मै’नुअल के मु’ताबिक सिर्फ सि’खों को दा’ढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पु’लिसकर्मि’यों को अपने चे’हरे क्ली’न शे’व रखने होते हैं. एस’पी ने कहा, “यदि कोई पु’लिसक’र्मी दा’ढ़ी रखना चाहता है, तो उसे उसकी अ’नुम’ति लेनी होगी. इं’तेसा’र अ’ली से बार-बार अ’नुम’ति लेने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इसका पा’लन नहीं किया और बिना अ’नुम’ति के दा’ढ़ी रख ली.”

बता दें कि स’ब-इं’स्पे’क्टर अ’ली पु’लिस बल में स’ब-इं’स्पेक्ट’र के रूप में शा’मिल हुए थे और पिछले तीन सा’लों से बा’गप’त में तै नात थे. अ’ली ने इस मुद्दे पर कहा कि उन्होंने दा’ढ़ी रखने की अ’नुम’ति मां’गी थी, ले’किन कोई प्र’तिक्रिया नहीं मिली. यह घ’टना पर सो’शल मी’डिया पर भी का’फी च’र्चा हो रही है.