Categories
Other

यूपी में जमातियों पर आयी आफत, क्वारनटीन खत्म होते ही योगी सरकार ने किया ये काम

दिल्ली के तबलीगी जमात मरकज में शामिल हुए लोगों की वजह से देश के कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या बहुत ज़्यादा बढ़ गयी है। कोरोना के मरीजों की संख्या देश में अब 8 हजार के पार हो गई है।देश के अलग अलग क्वॉरंटीन सेंटर में जमातियों को रखा गया। जमातियों ने प्रशासन की नाम में दम कर रखा है। उत्तर प्रदेश में जिन जमातियों को क्वॉरंटीन में रखा गया था उनपर योगी सरकार अब सख़्त कार्रवाई कर रही है।

बता दें, यूपी के बहराइच में 21 जमाती को क्वॉरंटीन में रखे गए और जब इन जमातियों की अवधि पूरी हुई तो इनमे से 17 विदेशी जमातियों को क्वारनटीन से निकालकर जेल भेज दिया गया है। उत्तर प्रदेश में विदेशी तबलीगी जमातियों को पासपोर्ट और वीजा नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जिस वजह से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि ये 17 विदेशी जमाती इंडोनेशिया और थाइलैंड मूल के थे जिन्हें जेल भेजा गया। बहराइच पुलिस ने शहर की ताज और कुरैश मस्जिद से इंडोनेशिया और थाइलैंड के 17 विदेशियों समेत 21 तबलीगी जमातियों को पकड़ा था, जिन्हें क्वारनटीन में रखा गया था।

जेल भेजे गए इन सभी लोगों पर बहराइच की नगर कोतवाली में धारा 269, 270, 271, 188, महामारी अधिनियम (1897) की धारा 03, पासपोर्ट अधिनियम (1967) की धारा 12(3), विदेशियों विषयक अधिनियम 1946 की धारा 14(b), 14(c) के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम (2005) की धारा 56 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसको लेकर पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि 31 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि तबलीगी जमात में शामिल लोग शहर की कुरैश और ताज मस्जिद में छिपे हैं। इसके बाद छापेमारी की गई, जिसमें ताज मस्जिद से 2 भारतीय समेत 7 थाइलैंड मूल के विदेशी जमाती और कुरैश मस्जिद से 2 भारतीय समेत 10 इंडोनेशियन विदेशी जमाती पकड़े गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.