Categories
Other

‘वेलेंटाइन डे’ के दिन केजरीवाल लेंगें शपथ, कहा इस दिन से मेरा…?

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ हो चुकी है. दिल्ली की जनता ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल को अपना प्रतिनिध्तव के रूप में चुना हैं. आम आदमी पार्टी की सीटें जरूर कुछ कम हुई हैं, लेकिन इसके बावजूद AAP आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी. केजरीवाल ही दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आपको बता दें केजरीवाल का 14 फरवरी की तारीख से एक खास नाता है.

अरविंद केजरीवाल दो बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. दरअसल 14 फरवरी से उनका नाता कुछ इस तरह है कि 4 दिसंबर, 2013 को दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए थे. 8 दिसंबर को नतीजे आए. बीजेपी को 31, AAP को 28 और कांग्रेस को 8 सीटें मिली थीं. AAP और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई. 28 दिसंबर को केजरीवाल ने पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. सरकार गठन के बाद AAP और कांग्रेस के रिश्तों में खटास आ गई और 49 दिनों तक साझा सरकार चलाने के बाद 14 फरवरी, 2014 को केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया.

केजरीवाल ने 14 फरवरी को ही दिल्ली के रामलीला मैदान में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को बेहद खास दिन मानने लगे. सरकार का एक साल पूरा होने पर 14 फरवरी, 2016 को उन्होंने ट्वीट किया, ‘पिछले साल, इसी दिन दिल्ली को AAP के साथ प्यार हो गया था. यह जुड़ाव बहुत गहरा और कभी ना खत्म होने वाला है.’ साल 2018 में केजरीवाल सरकार ने तीन साल पूरे होने पर 14 फरवरी को ही एक कार्यक्रम का आयोजन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.