Categories
Other

मैथ्स जीनियस शकुन्तला देवी का रोल निभाने वाली विद्या बालन ने शेयर की अपनी मार्कशीट

मैथ्य जीनियस शकुंतला देवी पर हाल ही में बायोपिक रिलीज हुई थी. शकुंतला देवी को उनकी क्षमताओं के चलते ह्यूमन कंप्यूटर भी कहा गया. इस फिल्म में विद्या बालन ने शकुंतला देवी का किरदार निभाया है. ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है और इसे फैंस से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. विद्या ने हाल ही में अपनी मार्कशीट भी शेयर की है. आइये आपको दिखाते हैं विधा बालन की मार्कशीट जो आपको हैरान कर देगी.

विद्या ने अपनी एक तस्वीर शेयर की और इस फोटो में वे अपनी मार्कशीट के साथ नजर आईं. उन्होंने इस फोटो के कैप्शन में लिखा- मैं जीनियस नहीं थी लेकिन मैं अच्छी तो थी. मेरा रिजल्ट उतना भी बुरा नहीं है क्यों? आप भी अपने मैथ्य मार्क्स कमेंट सेक्शन में बताएं और एमेजॉन प्राइम पर देखें शकुंतला देवी. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि विद्या के अंग्रेजी में 78, फ्रेंच में 87 और हिंदी में 74 नंबर हैं. वही साइंस और मैथ्य में उनके मार्क्स 150 में से थे. इन दोनों विषयों में विद्या ने क्रमश 128 और 126 नंबर हासिल किए थे.

विद्या ने इस किरदार की तैयारियों के बारे में बात करते हुए कहा था कि फिल्म की डायरेक्टर अनु मेनन ने शकुंतला देवी की बेटी और दामाद से हर वो जानकारी हासिल की जिसकी हमें जरूरत थी और फिर मैंने उस जानकारी को सुना, देखा, समझा और फिर धीर-धीरे मैं समझने लगी कि वो किस तरह की इंसान थीं. मैंने जितना उनको समझा वो दिल खोलकर जीना जानती थीं और उन्होंने अपनी शर्तों पर अपनी लाइफ को जिया. मैं सच कहूं तो ये रोल मेरे लिए आसान नहीं था और ये रोल मेरा अब तक का सबसे जटिल कैरेक्टर था लेकिन मुझे ये रोल करने में मजा बड़ा आया.