Categories
News

Vienna में मुं’बई जैसा आतं’की हम’ला, सामने आए हर श’ख्स पर अंधा’धुंध गोली’यों की बारिश, वीडियो देख कर आप की रूह कांप जा’एगी।

ब्रेकिंग न्यूज़

यूरो’पीय देश ऑ’स्ट्रिया की राज’धानी वियना में हुए आतं’कवादी हमले ने भारत में हुए मुंबई हमले की याद दिला दी है। बंदूक’धारी हमला’वारों ने लोगों पर अंधा’धुंध गो’लियां बरसा दीं। इससे चीख पुकार मच गई। अधिका’रियों ने कहा कि इसमें तीन लोगों की मौ’त हुई है और 15 लोग घा’यल हुए हैं। मरने वालों में एक हम’लावर भी शामिल है। 

shooting at Vienna synagogue

 जान’कारी के अनु’सार, सोम’वार शाम से यहां लॉक’डाउन लागू होना था। इससे प’हले लोग बाहर आ’राम घूम रहे थे। इस बीच आतंक’वादी आए और जो भी सामने आया उस पर गो’लियां बरसाते चले गए। छह जगहों पर हुई इस दिल दह’लाने वाली गोली’बारी की वारदा’तों से जुड़े कई वीडि’यो सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रहे हैं। कई लोग इस हमले की तस्वीरें साझा कर रहे हैं। बता दें कि मुं’बई में भी साल 2008 में ऐसा ही आतंक’वादी हमला हुआ था। 

वियना में आतंकी हमला

जान’कारी के अनु’सार, सबसे पहले एक कैफे और रेस्त’रां में यह आतं’की हमला हुआ। ऑस्ट्रि’या के चांस’लर सेबेस्टि’यन कुर्ज ने आतं’की घटना के कुछ घंटे के बाद कहा कि हम राज’धानी वियना में एक घृणित आतं’की हमले के शि’कार हैं जो अभी भी जारी है। उन्होंने कहा, एक हम’लावर को ढेर कर दिया गया है, लेकिन अभी कुछ हमला’वर सक्रिय हैं। हम’लावर आधु’निक हथिया’रों से लैस हैं। इससे पता चलता है कि वे कितनी तैयारी से आए।

वियना में आतंकी हमला

 कुछ मीडि’या रिपो’र्ट्स के मुता’बिक, इस हमले में कम से कम 7 लोगों की मौ’त हुई है और 15 घाय’ल जख्मी हुए हैं। गृह मं’त्री कार्ल नेहम्मर ने सरकारी प्रसा’रक ओआरए’फ को बताया, ‘यह एक आतंकी हमला लगता है।’ उन्होंने कहा कि हम’लावर राइफ’लों से लैस थे। सेना से शह’र के अहम स्थ’लों की सुरक्षा करने को कहा गया है ताकि पुलि’स हम’लावरों का पीछा कर सके। गृह मं’त्री कार्ल नेह’मर ने कहा कि एक हजार जवा’नों को बच’कर भागे आतं’कवादी को तला’शने के लिए लगाया गया है। इसके साथ ही प’ड़ोसी देशों से भी आतं’की को तला’शने के लिए मदद मांगी गई है।