Categories
News

“बाबा का ढाबा” से लेकर रानू मंडल तक, सो’शल मी’डि’या ने इन 8 आम लोगों की बदल डाली जिंदगी…

हिंदी खबर

आजकल के समय में हर कोई इंटरनेट का प्रयोग करता है। सोश’ल मीडि’या एक ऐसा माध्यम है जिस पर आपको बहुत सी चीजें देखने और पढ़ने को मिल जाती हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको सो’शल मीडि’या पर अधिक एक्टि’व रहने की वजह से’ पेरेंट्स से डांट भी सुननी पड़ती होगी, लेकिन शायद ही आपको इस बात का पता होगा कि सो’शल मीडि”’या ने कई लोगों की जिंद’गी बदल डाली है। जी हां, ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपना साधारण जीवन व्य”तीत करते थे। कोई चाय बेचता था तो कोई भीख मांगता था। किसी ना किसी तरीके से यह लोग अपने जीवन का गुजारा किया करते थे, लेकिन अचान”क से ही सोशल मीडिया ने रा”तों-,रात इन लोगों को फेमस कर दिया। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में जिनकी जिंद”गी सोश”ल मी”डिया ने बदल दी।

“बाबा का ढाबा” के बुजु”र्ग दंप”त्ति की सो,शल मीडि,,या ने बदल दी जिंद”गी

हाल ही में एक बु”जुर्ग दंप”त्ति का वी”डियो सोशल मीडिया पर तेजी से वाय’रल हो रहा था। दरअस,,,ल, “बा7बा का ढाबा” के नाम से एक बुजु’र्ग अपने खाने-पीने की दुकान चला रहा था। लॉकडाउन के का’रण इनकी दुकान नहीं चल रही थी लेकिन जैसे ही सोशल मीडिया पर इस बुजु’र्ग का वीडि’यो वाय’रल हुआ उसके बाद ‘ जी’वन पू’री तरह से बदल गया। सोशल मी’डिया इन बु’जु’र्ग दंपति की ताकत बना और रातों-रात इन’की जिं’दगी बदल गई।

अर’शद खा’न चाय”वाला, इस्ला”मा’बाद


आपको बता दें कि पाकि”स्तानी फो’टो’ग्रा’फर जियाह ने इस्लामाबाद की स’ड़’कों पर चाय बेचने वाले एक शख्स जिनका नाम अर,’शद खान था, उनकी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाली थीं। अर’शद खा’न की तस्वीरें लोगों को इतनी प’संद आई कि लोग इनको सुपरमॉडल बताने लगे थे। सोशल मीडिया पर अरशद खा’न की कुछ तस्”वीरें काफी तेजी से वाय”रल हुई थीं, जि’सके बाद यह चाय वाले नहीं रहे, बल्कि उन्हें मॉड”लिंग का प्रस्ताव आने लगा।’

संजीव श्रीवास्तव, डांसिंग अंकल

अगर हम संजीव श्रीवास्तव यानी डां”सिंग अंकल “डब्बू” की बात करें तो शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो इनको ना जानता हो। इन्होंने गोविंदा के गानों पर ऐसा जबर”दस्त डांस किया है कि सभी लोगों का दिल जीत लिया। इन्होंने अपने डांस मूव्स से सबको दीवाना बना दिया। इनका डांस वी”डियो’ सोश”ल मीडि”या पर वायरल होने के बाद कई बड़े-बड़े सिता’रों से इनको मिलने का अ’वसर मिला।’ हर किसी ने उनके :डांस की ज:मकर ता’रीफ की।

प्रिया प्रकाश वारियर

सो’श’ल मी”डि’या पर प्रिया प्रकाश के आंख मारने का अं’दाज लोगों को इतना पसंद आया कि देखते ही देखते प्रिया प्रका’:श वारि’यर के फॉलोअर्स कुछ ही दि”नों में 1500 से 11 लाख तक पहुंच गए थे।

सोमवती महावर

“चाय पीलो फ्रेंड्स” यह डायलॉग तो आपने सुना ही होगा। जी हां, यह डायलॉग सोमवती महावर का है। जब इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वा”यरल’ हुआ तो इसके बाद सो’मव”ती के नाम’ से कई फनी पेजेस भी चले। उन्होंने युवाओं के बीच में अ:च्छी खा”सी पह”’चान बना ली।

अहमद शाह

सो’शल मी’डि”या पर अहमद शाह का “ए पीचे देखो, पीचे देखो न” का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था और इस वीडि”यो को सोश’ल मीडि’या पर लो’गों ने काफी पसं’द किया।

ढिंचक पूजा

“सेल्फी मैंने ले ली आज” और “दिलों का शूटर है मेरा स्कूटर” जैसे गानों से मशहूर हुईं दिल्ली की ढिं”चक पूजा को लोगों ने इत”ना मश”हूर कर दिया कि यह बिग बॉ’स हा”उस की कॉन्टेस्ट तक पहुंच गईं थीं। भले ही ‘लोगों ने इन”का मजा’क ‘ हुए ‘इनका गाना शेयर किया था लेकिन सोशल मीडि’या की ताकत से यह स्टार बन गईं।

रानू मंडल

रानू मंडल को तो आप अ’च्छी त’रह जान’ते ही हैं। आपको बता दें कि प’श्चिम बंगा’ल के रानाघाट स्टेशन पर गाना गाते हुए इस महि’ला का वी’डि’यो सो’श’ल मी’डिया पर वाय’रल हुआ था, जिसके बाद रानू मं’डल की पूरी जिंदगी बदल गई। गाना गा’कर म,श’हूर होने के बाद रानू मंडल को संगीत निर्मा’ता हिमे,श रेशमि”या ने भी गाना रिकॉ”’र्ड करने का अवसर दिया था। सो”शल मी”डिया की ताकत से ही यह रातों-रात स्टार बन गईं थीं।