Categories
Other

विशाखापट्टनम में 24 घंटे में 2 बार गैस लीक होने से हड़कंप, इस तरह से लोगों ने बितायी रात

गुरूवार को अचानक विशाखापत्तनम में गै’स ली’क होने से 10 लोगो की मौ’त हो गयी जबकि 300 से अधिक लोगो की हालत अभी भी गं’भीर है. हालाँकि जैसे ही इस घट’ना का पता चला प्रशा’सन में ह’डकं’प मच गया और लोगो को बचाने के लिए स्थानीय प्र’शासन और ने’वी की टीम मौके पर पहुँच गयी और रे’स्क्यू ऑप’रेशन चलाया जा रहा है.

24 घंटे के अंदर विशाखापट्टनम में एक बार फिर केमिकल प्लांट से गैस लीक होने की खबर है. रात करीब 11 बजे अचानक गैस का रिसाव देखा गया, लेकिन इस बार प्रशासन तुरंत हरकत में आया और रात में ही 5 किलोमीटर के दायरे में तमाम लोग इलाके से हटाए गए. हालांकि अब रिसाव पर काबू पा लिया गया है. इसके बाद बिल्कुल देर ना करते हुए प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया. फायर ब्रिगेड की लगभग 60 गाड़ियां और कई कर्मचारी बचाव में लग गए. प्रशासन ने रात में ही 5 किलोमीटर के दायरे में हर किसी को हटाने का काम फिर से शुरू कर दिया था. लोगों को तुरंत इलाके को खाली करने को कहा गया है.

प्रशासन का कहना है कि गैस लीक को निष्क्रिय करने के लिए गुजरात से आई पीटीबीसी केमिकल का इस्तेमाल जब तक नहीं किया जाता है, तब तक यानी अभी दो दिनों तक हटाए गए लोग अपने घरों में वापस न लौटे. गैस को निष्क्रिय करने की अगुवाई पुणे से आई एनडीआरएफ एक्सपर्ट की टीम कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.