Categories
Other

भारत के पास आ चुका हैं ऐसा ह’थि’यार जिससे छिपे आ’तं’कियों को निशाना बनाया जायेगा!

किसी भी देश में अगर ह’म’ला होता हैं तो जो बहरी अप-राधिक तत्व होते हैं उन्हें पकड़ लिया जाता हैं. लेकिन कई ऐसे होते हैं जो छुप जाते हैं. उनको पकड़ा नहीं जा सकता हैं. लेकिन दुनिया में अमेरिका एक ऐसा देश हैं जिसके पास एक ऐसा ह-थि-यार हैं जिससे छिपे हुए अप-राधी को आसानी से पकड़ा जा सकता हैं. इसलिए अमेरिका पूरी दुनिया में ता’कतवर देशों की गिनती में आता हैं. आपको जानकर बेहद ख़ुशी होगी की इस ह-थि-यार को भारत खरीदने की कोशिश में हैं. आइये आपको बतातें हैं पूरी बात.

अमेरिका ने पिछले महीने जनवरी में  ईरान के सैन्य कमांडर का-सिम सुलेमानी को खास ड्रोन तकनीक के माध्यम से ही मा’र गिराया था. केंद्र सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘हम उस तकनीक को खरीदने में काफी ज्यादा इच्छुक हैं. जिसका इस्तेमाल कर अमेरिका ने ईरान के सैन्य कमांडर को मा-र गिराया था. यह ड्रोन बहुत ही शांत तरीके से आया और सटीकता के साथ मिसाइल ह’म’ला किया.’  3 जनवरी को ईरानी सेना के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को बगदाद में अमेरिकी सेना ने ड्रोन ह-म-ले की मदद से मा’र गिराया था. सूत्रों ने बताया कि यह तकनीक पा-कि-स्तान समेत अन्य देशों में छिपे आ’तं’कियों पर निशाना साधने में मदद करेगी. जरूरत पड़ने पर इस ड्रोन तकनीक की मदद से खास ऑ’परे’शन भी चलाए जा सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि भारत ने इस तकनीक को लेकर रुचि दिखाई है और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है. डोनाल्ड ट्रंप 24 से 25 फरवरी के बीच दो दिन के लिए भारत आने वाले हैं. मुंबई ह’म’ले के सा’जिश कर्ता हा’फिज सईद समेत कई आ-तंकी पा-कि-स्तान में छिपे बैठे हैं. इनमें से बहुत से भारत में वांछित हैं, लेकिन पा-क इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. हाफिज सईद के अलावा जैश ए मो-हम्मद के सरगना मसूद अजहर जैसे आ-तंकी पा-क में खुलेआम घूम रहे हैं. ये लोग पा’क सेना के साथ मिलकर लगातार भारत के खि’लाफ सा’जि’श रचने में लगे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.