Categories
धर्म

गुरु’वार के दिन महि’लाएं भूलकर भी न करें ये काम, वरना दां’पत्य जीवन में आएगी ये परेशा’निया!

धार्मिक समाचार

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी का दिन माना जाता है।

 गुरु’वार का दिन भग’वान वि’ष्णु जी का दिन माना जाता है। मान्य’ता के अनु’सार गुरु’वार के दिन कुछ कार्यों को भूल’कर भी नहीं करना चाहिए। दरअ’सल इस दिन कुछ ऐसे का’र्य हैं जिन्हें करने से कुं’डली में गुरु ग्रह कम’जोर होता है और जा’तकों को कई तरह की परेशा’नियों का सामना करना पड़ता है। ये कार्य इस प्रकार हैं

गुरु’वार के दिन महि’लाएं न करें ये गलतियां
माना जाता है कि गुरु’वार को महि’लाओं को अपना सिर नहीं धो’ना चाहिए। इसके साथ ही न तो उनको इस दिन अपने बाल कट’वाने चाहिए। अगर वे ऐसा करती हैं तो इससे उनकी जन्म’कुंडली में बृह’स्पति कमजोर होता है जिससे उनके दां’पत्य जीवन में परेशा’नी आती है। पति व सं’तान की उन्न’ति भी रुक जाती है।

केला

  बृहस्प’तिवार के दिन केला के फल से करें पर’हेज
गुरु’वार के दिन केले के फल का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन केले के वृ’क्ष की पू’जा होती है। इसके साथ ही बृहस्प’तिवार के दिन घर में अधिक वजन वाले कप’ड़ों को धोने, कबा’ड़ घर से बाहर निका’लने, घर को धोने या पोछा लगाने से ब’च्चों, पुत्रों, घर के सद’स्यों की शिक्षा, ध’र्म आदि पर शुभ प्रभाव में कमी आती है।

गुरुवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए

 गुरु’वार को दाड़ी एवं न ना’खून न काटें
गुरु’वार के दिन ना’खून नहीं का’टने चाहिए और न ही दा’ड़ी बनानी या बनवानी चाहिए। क्यों’कि शा’स्त्रों में ऐसा कहा गया है कि जो व्य’क्ति ऐसा करता है तो वह देव’गुरू बृह’स्पति अशुभ फल प्राप्त होते हैं। व्य’क्ति की आयु पर भी इसका नकारा’त्मक असर पड़ता है।

बृहस्पतिवार को केले की जड़ में जल चढ़ाएं

  दांप’त्य जीवन में आ रही परेशा’नियों को दूर करने के लिए करें ये उपाय
गुरु’वार को केले के वृक्ष की जड़ में जल अ’र्पित करना चाहिए और शु’द्ध घी का दी’पक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चा’रण करना चाहिए ऐसा करने से जल्दी ही जीव’नसाथी की तला’श जल्द पूर्ण होती है। वि’वाह में आ रही अड़’चने दूर होती हैं।