Categories
Entertainment

फिल्म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने किए कई खुलासे, बोले- रितिक और टाइगर के कोई कॉम्पिटिशन नहीं

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ‘वॉर’ अभिनीत फिल्म सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म के पोस्टर से लेकर गाने तक सब कुछ जनता को पसंद है। युद्ध को बॉलीवुड की सबसे खतरनाक एक्शन फिल्मों में से एक माना जाता है।

यशराज फिल्म्स के बैनर तले निर्मित इस फिल्म में एक्शन का स्तर हॉलीवुड शैली है, इसलिए दर्शक इस फिल्म में हॉलीवुड शैली के एक्शन दृश्यों को देख सकते हैं। युद्ध में गुरु और शिष्यों के बीच रोमांचक युद्ध ने फिल्म की प्रत्याशा को बढ़ा दिया। यह फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि वास्तविक जीवन के गुरु-शिष्य ऋतिक और टाइगर एक साथ नजर आएंगे।

टाइगर और ऋतिक के बीच कई समानताएँ हैं: दोनों ही बॉलीवुड के सबसे अच्छे एक्शन हीरो हैं, सबसे अच्छे डांसर हैं और दोनों की एक बड़ी फॉलोइंग है, लेकिन इसके बावजूद, उनके बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी। इसका खुलासा फिल्म के खुद के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने किया है।

सिद्धार्थ ने कहा कि ऋतिक रोशन टाइगर श्रॉफ के आदर्श हैं, जबकि ऋतिक भी टाइगर को अपनी प्रेरणा मानते हैं। इसलिए काम के दौरान दोनों के बीच कभी कोई संयोग नहीं था। दोनों के अपने अनुयायी हैं, अपने लक्षित दर्शक हैं, इसलिए दोनों के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। दोनों अपनी-अपनी दृष्टि से उत्कृष्ट अभिनेता हैं।

फिल्म युद्ध खालिद (टाइगर श्रॉफ) और कबीर (ऋतिक रोशन) की कहानी है। खालिद को अपने सबसे बड़े और आइडल कबीर को पकड़ना है जो एक विद्रोही रहे हैं। इस दौड़ में, जोरदार कार्रवाई का प्रकोप होगा।

फिल्म के बारे में, सिद्धार्थ का कहना है कि उन्होंने 2014 में ऋतिक के साथ उसे मारा। ऐसे में मैं उनके साथ फिर से बिग बैंग फिल्म में काम करना चाहता था। फिल्म में पात्रों के बारे में बहुत कुछ लिखा गया था। मैं भाग्यशाली था कि ऋतिक को स्क्रिप्ट पसंद आई।

सिद्धार्थ ने कहा कि चूंकि फिल्म में दूसरा किरदार भी बहुत मजबूत है, ऐसे में वह ऋतिक के सामने एक मजबूत अभिनेता चाहते थे। जिसके लिए मुझे लगता है कि टाइगर से बेहतर कोई नहीं था। हो सकता है अगर टाइगर ने इस फिल्म को मना कर दिया होता, तो इस फिल्म को बनाना बहुत मुश्किल होता या फिल्म रुक जाती। इस फिल्म में टाइगर की जगह कोई नहीं ले सकता।

युद्ध इटली, पुर्तगाल, स्वीडन, फिनलैंड में फिल्माया गया था। फिल्म में ऋतिक और टाइगर के साथ वाणी कपूर भी नजर आएंगी। फिल्म का प्रीमियर 2 अक्टूबर को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.