Categories
Other

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा और जया में जानिए कौन है सबसे ज्यादा अमीर?

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों का जब भी जिक्र होता है तो, जया बच्चनऔर रेखा का नाम जरूर आता है. वैसे भी इन दोनों ही एक्ट्रेस का नाम हमेशा ही एक साथ जोड़ा जाता है. इसकी वजह अमिताभ बच्चन रहे हैं. जहां जया बच्चन अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं तो वहीं रेखा का नाम अमिताभ के साथ उनकी प्रेमिका के तौर पर लिया जाता रहा है. हिंदी सिनेमा में इन दोनों ही अभिनेत्रियों ने अपनी खूबसूरती और अभिनय से एक अलग पहचान बनाई है. आज हम आपको बताएंगे कि जया और रेखा में से दोनों के पास कितना पैसा है.

रेखा हिंदी सिनेमा की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके बारे में जानने के लिए नई जनरेशन भी शौक रखती है. रेखा में खास बात ये है कि वो आज भी काफी एक्टिव हैं. वो भले ही सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर ना हो,लेकिन वो अपनी लाइफ में काफी सोशल हैं. रेखा अक्सर रियालिटी शो, इंवेट में हिस्सा लेती रहती हैं. रिपोर्ट्स तो ये भी कहती हैं कि रेखा ऐसे इंवेट में जाने के लिए अच्छी खासी फीस वसूलती हैं. रेखा की आप कोई भी तस्वीर देख लीजिए उसमें वो आपको महंगी डिजाइनर साड़ी और गोल्ड ज्वैलरी में ही नजर आएंगी. रेखा राज सभी की सदस्या रह चुकी हैं. वो अक्सर प्राइवेट इंवेट अटेंड करती रहती हैं जिससे वो अच्छा खासा कमा लेती हैं.

रेखा ने वैसे तो बॉलीवुड को अपनी जिंदगी के 50 साल दिए हैं. उन्होंने इतने लंबे वक्त में तकरीबन 190 से ज्यादा फिल्में की है. 80 और 90 के दशक की बात करें तो उस वक्त वो टॉप एक्ट्रेस में से एक थी. हालांकि फिल्मों में वो कितनी फीस लेती थी इस बात का खुलासा उन्होंने कभी नहीं किया. रेखा कई प्रॉपर्टीज की मालकिन हैं. मुंबई के बांद्रा इलाके में रेखा का एक सुंदर सा बंगला है. रेखा के पड़ोसी शाहरूख खान और फरहा खान हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक जया बच्चन की नेट वर्थ की बात करें तो वो रेखा से काफी ज्यादा है. जया बच्चन ने जब समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट के तौर पर नामांकन भरा था तब उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी 1000 करोड़ रुपए बताई थी. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जया के पास 12 गाड़िया है. हालांकि कुछ इसमें उनके पति अमिताभ बच्चन की भी है. इसी के साथ मुंबई में जलसा और प्रतीक्षा घर की मालकिन भी है. इसकी के साथ उनके पास फ्रांस, भोपाल, पुणे और अहमदाबाद में जया के पास प्रॉपर्टी है. वहीं उनके पास करोड़ो रुपये की ज्वैलरी भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.