Categories
Other

WHO के प्रमुख ने बड़बोले ट्रम्प को दिया करारा जवाब, कहा-‘कोरोना पर…’

ट्रम्प के हरकतें कम होने का नाम नही ले रहा हैं. कल की ही बात हैं भारत से मलेरिया की दवा न मिलने के कारण ट्रम्प ने मोदी को धमकी भरे लहजे में कहा था अगर दवा ना मिली तो भारत को खामियाजा भुगतना पड़ेगा. अब उसने WHO को धमकी दी थी. जिसके बाद ट्रम्प को मिला WHO के प्रमुख द्वारा ऐसा जवाब की ट्रम्प की बोलती बंद हो गयी.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई के लिए सभी देशों को एकजुट रहने की अपील की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन की कड़ी आलोचना के बाद डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने इस महामारी का राजनीतिकरण नहीं करने के लिए कहा है. उन्होंने जिनेवा में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकारों से कहा कि कोविड-19 का राजनीतिकरण कर हमें एक दूसरे की कमी निकालने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।  उन्होंने यह भी कहा कि यह आग से खेलने जैसा है, हमें सावधानी रखने की जरुरत है.

ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ को अमेरिकी फंडिंग रोकने की धमकी दे चुके हैं। इस पर संगठन के प्रमुख ने कहा कि महामारी के राजनीतिकरण से मतभेद बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कृप्या कोरोना पर हो रही राजनीति को क्वारंटीन कर एक-दूसरे पर आरोप लगाने में वक्त बर्बाद नहीं करना चाहिए। अमेरिका में दिनोंदिन स्थिति गंभीर होती जा रही है। यहां लगातार दूसरे दिन 2000 लोगों की मौत हुई। इसी के साथ अमेरिका में मृतकों की संख्या 14000 से ज्यादा हो गई है और चार लाख से अधिक संक्रमित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.