Categories
Other

महिलाएं इन 5 कारणों से बनाती हैं गैर म’र्दों से सं’बंध, पुरुष ज़रूर जान लें

शारी’रिक सम्बं’ध जीवन के लिए एक महत्वपूर्व चीज़ है।ये हर किसी की ज़रूरत होती है। महिलाएँ सम्बंध केबारे में बात करने में असहज महसूस करती हैं ओर इसी वजह से वो अपने साथी के साथ आनंद प्राप्त नहि कर पाती। आपने देखा होगा ऐसी बहुत सी महिलाएँ होती हैं जो कई अपने साथी के अलावा किसी और पुरुष के साथ भी सम्बं’ध बना लेती हैं। शारी’रिक ज़रूरतें पूरी ना होने की वजह से महिलाएँ अन्य पुरुषों की ओर आकर्षित हो जाती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं महिला’एँ किन कारणों की वजह ग़ैर म’र्दों के साथ बना लेती हैं स’म्बंध।

इन 5 कारणों से बनाती हैं गैर मर्दों से संबंध

वेस्टर्न कल्चर का इफ़ेक्ट

आजकल भारत के लोग विदेश की परम्परा अपना रहे हैं। शादी से पहले पार्ट्नर के साथ सम्बंध बनाना विदेश में होता है और ही ही यहाँ केलोग अपना रहे हैं। विदेश के लोग किसी के साथ में सम्बंध बना लेते हैं और उन्हें कोई फ़र्क़ भी नही पड़ता। एक शादी के बाद दूसरी शादी करना भी विदेशियों के लोग कोई बड़ी बात नही है। इस तरह के संबंधों को भारत जैसे देशों में आना अपने आप में स्त्री को दूसरे पुरुष के पास जाने के लिए उत्साहित करता है.

पैसे की चाह

पैसा एक ऐसी चीज़ है जो किसी के मन में भी लालच पैदा कर सकता है। अधिकतर महिलाएँ पैसों के लिए दूसरे मर्दों के साथ सम्बंध बना लेती हैं।

उम्र का मैच न होना

जब किसी लड़की की शादी उसकी उम्र से बड़े इंसान के साथ हो जाती है तो उसे अपनी उम्र के मर्दों के साथ सम्बंध बना लेती हैं। महिलाएँ को अपने हमउम्र के साथ के साथ सम्बंध बनाने से संतुष्टि मिलती है।

पति का पास न रहना

जब किसी महिला का पति ज़्यादा दिनो तक घर से दूर रहता है तो ऐसे में महिला दूसरे पुरुष के साथ सम्बंध बना लेती हैं।पति के साथ ना होने से महिला अकेलापन महसूस करती हैं।

शारीरिक संबंधों में असंतुष्टि

कई बार ऐसा होता है कि महिलाएँ अपने पति से संतुष्ट नहि हो पाती जिस वझ से वो दूसरे पुरुष के साथ सम्बंध बना लेती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.