Categories
Other

इस गाँव में महिलाएं पिछले 27 साल से बिना मर्द के ही हो रही हैं गर्भवती

जैसा की आप लोग ये बात तो जानते ही होंगे की किसी महिला का माँ बनना एक सौभाग्य की बात होती हैं. आपको बता दें, साल 1990 में जिन महिलायों के साथ ब्रिटिश जवानो ने बुरा वयवहार किया था जैसे- बाल विवाह , मार-पीट वगरह जैसी हिंसा हुई थी. उनमें से कुछ 15 महिलाओं को इस गाँव में शरण दी गयी थी. आज हम आपको इस गांव के बारे में ऐसे हैरान कर देने वाली बात बताने आ रहे, जंहा महिलाएं बिना किसी मर्द के ही गर्भवती हो जाती हैं.

दरअसल, हम आपको केन्या के एक ऐसे गांव के बारे में बात कर रहे, जंहा पिछले 27 साल से पुरुषों नका मना हैं. और एक हैरान कर देने वाली भी सामने आई है की यंहा महिलाएं बिना मर्द ही गर्भवती हो जाती हैं. इस गाँव में मर्दों के आने पर पाबंदी लगी हुई. यंहा सिर्फ शोषण की शिकार हुई माहिलाओ को पनाह दी जाती हैं. इस गांव में महिलाओं की कुल संख्या 250 के आस- पास हैं , ये औरतें यंहा स्कूल में बच्चो को पढ़ाकर अपना पेट पालती हैं. ये औरतें एक टूरिस्ट कैम्प भी चलाती हैं.

बता दें, की इस गाँव की एक वेबसाइट भी है, जिसके जरिये ये औरतें, गहने वगरह बनाकर भी बेचती हैं. अब आपको एक हैरान कर देने वाली बात बताते है कि ये महिलाएं सबसे छिपकर दूसरी जगहों पर जगह संबंध बनाती हैं , जिस कारण ये गर्भवती हो जाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.