Categories
Other

दुनिया का इकलोता ऐसा देश जहां महिलाएं करती हैं राज और पुरुष करते हैं गुलामी

‘जोरू का गुलाम’ जैसी कहावत तो भारत में आम है, एक देश ऐसा भी है जहां हकीकत में पुरुष महिलाओं के गुलाम होते हैं. आपको बता दें कि 21वीं सदी में कोई भी किसी की गुलामी नहीं करना चाहता है. लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश है, जहां पुरुष महिलाओं की गुलामी करते हैं. हैरानी की बात तो ये है कि यहां महिलाएं पुरुषों को गुलामी के लिए ही रखती हैं.

आपको बता दें कि ‘वुमन ओवर मेन’ मोटो वाले इस देश का शासन भी महिला के हाथ में ही है. ये देश ‘अदर वर्ल्ड किंगडम’ है, जो 1996 में यूरोपियन देश चेक रिपब्लिक से बना था. इस देश की रानी पैट्रिसिया-1 है, जिसका यहां एकछत्र राज चलता है. हालांकि, इसे अन्य राष्ट्रों ने देश का दर्जा नहीं दिया है. आपको बता दें कि इस देश की राजधानी ब्लैक सिटी है. चेक रिपब्लिक में स्थित इस देश का अपना झंडा, करेंसी, पासपोर्ट और पुलिस फोर्स भी है. यहां की मूल नागरिक सिर्फ महिलाएं हैं और यहां पुरुषों को गुलामों के अलवा कुछ भी नहीं समझा जाता. इस देश के निर्माण में दो मिलियन डॉलर की लागत आई थी।

इस अनोखे देश में दूसरे देश से आने वाले पुरुषों को रानी के बैठने के लिए सोफा बनना पड़ता है, जिस पर वो बैठती हैं. यहां गुलाम को अगर शराब पीने को मिलती है, तो वो मा‍लकिन के पैरों पर डाली जाती है और उसके बाद ही गुलाम उसे पी पाता है।

आपको बता दें कि महारानी पैट्रिसिया-1 को ही देश के कानून में परिवर्तन करने का अधिकार है. साथ ही उन्होंने इस देश की नागरिकता चाहने वाली महिलाओं के लिए कुछ नियम बनाए हैं।
– उसके पास कम से कम एक पुरुष नौकर होना चाहिए।
– अदर वर्ल्ड किंगडम के सभी नियमों का पालन करने वाली होनी चाहिए।
– महिला को कम से कम पांच दिन महारानी के महल में बिताने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.