Categories
News

इन संके’तों से पता चलता है कि आपकी गर्ल’फ्रेंड से’क्स के लिए राजी है या नहीं ?

डेली न्यूज़

आप अपनी गर्ल’फ्रेंड के साथ बैठे हैं और उसे कि’स करने लगते हैं, धीरे धीरे रोमां’स बढ़ने लगता है। ज’ल्दी ही वो आपके कपड़े उतारने लगती है। आपको ऐसा लगता है कि आपकी गर्ल’फ्रेंड को इस समय बहुत अच्छा लग रहा है। इस’लिए आप भी उसके क’पड़े उता’रने लगते हैं। आप पहले भी उसके साथ से’क्स कर चुके हैं इस’लिए आप खुद ही मान लेते हैं कि वो इस समय भी से’क्स करना चाहती है। लेकिन जैसे ही आप पूरी तरह तै’यार होते हैं वो अपना मन बदल लेती है।

वो साफ़-साफ़ मना नहीं करती ले’किन कह’ती है कि “एक मिनट रुको” आपका रो’मांस चर’म सी’मा पर पहुँच चुका है, शायद इसी’लिए आप उसके कहे शब्दों को या तो नज़’रअंदा’ज़ कर या फ़िर अन’सुना कर आगे बढ़ जाते हैं।

से’क्स के लिए तैयार होना

से’क्स करने के बाद आप’को जल्दी ही यह मह’सूस हो जाता है कि इस दौ’रान वो शारी’रिक रूप से तो आपके साथ थी ले’किन उसके दिमा’ग में कुछ और ही चल रहा था। आप’की गर्ल’फ्रेंड की से’क्स में रूचि होने और उसका से’क्स के लिए हाँ कहने में बहु’त ही महीन अंतर होता है जिसे सम’झना बहुत ज़रू’री है। कई बार वो से’क्स के लिए तैयार नहीं होती हैं फिर भी आप उनके साथ से’क्स करते हैं।

इस सह’मति का क्या मत’लब है? साधा’रण श’ब्दों में कहें तो सह’मति का मतलब है जब कोई लड़की आपको ये बताये कि वो आपके साथ से’क्स करना चाहती है। वो इसे कह भी सक’ती है या कभी कभी इशा’रों में भी बता सक’ती है।

आप अके’ले वो लड़के नहीं हैं जिसे ये स’मझ नहीं आता कि आपकी गर्ल’फ्रेंड से’क्स के लिए राजी है या नहीं। हर एक लड़के के सामने यह मुसी’बत आती है जहां वे ये समझने की को’शिश में लगे रहते हैं कि कैसे पता लगाएं कि लड़’की हमसे से’क्स करना चाहती है। तो वो क्या बात है कि लड़’को को लिए यह मसला इतना पेची’दगी भरा है?

अमे’रिका में हाल में हुए एक शोध में रि’सर्च टीम में 145 पुरुषों से इस संबं’ध में कई स’वाल पूछे। वे ये जानना चाहते थे कि आखिर कॉले’ज जाने वाले लड़कों या युवाओं को लड़’कियों की से’क्स के लिए सह’मति को सम’झने में इतनी मुश्कि’ल क्यों होती है?

रूचि या सह’मति

इस रिस’र्च में लड़कों को 6 अलग अलग परि’स्थि’तयां दी गयी थी। लड़’को को यह पता करना था कि कब लड़की की से’क्स के लिए सह’मति थी, कब वो मना करना चाहती थी, या कब वो नि’ष्क्रिय थी (और यह बात उसने शब्दों या इशा’रों के मा’ध्यम से या फ़िर दोनों के मा’ध्यम से यह कहने जताने की को’शिश भी की)I हर एक परि’स्थिति में लड़’कों को यह पता लगाना था कि लड़’की से’क्स करना चाहती है या नहीं।

जब परि’णाम आये तो आश्च’र्य’ज’नक रूप से यह बात सामने आई कि पुरु’षों को यह पता लगाने में बहुत मुश्कि’ल होती है कि लड़’की की से’क्स करने में सह’मति है या नहीं। उन्हें लगता है कि अगर वो से’क्स नहीं करना चा’हेगी तो ज़ोर से मना कर देगी।

अगर लड़की लड़के को अपने पास खीं’चती हुई कहती है कि “वो उसे पाना चाह’ती है” तो लड़के अच्छी तरह यह सम’झ जाते हैं कि इस समय ल’ड़की की पूर्ण सह’मति है। अगर लड़की सिर्फ़ इशा’रों में अपनी सह’मति जता रही है तो ऐसे में लड़’को को लड़’कियों के दिल की बात सम’झने में बहुत मुश्कि’ल होती है।

प्रति’क्रिया ना होने का मत’लब है असह’मति

अगर लड़की साफ़ साफ़ श’ब्दों में से’क्स के लिए मना कर रही है या कह रही है कि “अभी नहीं करते हैं” तो इससे ल’ड़कों को अच्छी तरह स’मझ में आ जाता है कि लड़’की का अभी मन नहीं है। मुश्कि’ल तब होती है जब लड़की ना भी नहीं कह’ती और लड़’के को कुछ करने से रोकती भी नहीं है। ऐसे में लड़’कों को ये समझ में नहीं आता है कि लड़’की से’क्स करना चाह रही है या नहीं।

पूछ लें!

अब सवाल यह उ’ठता है कि अगर आप लड़’के हैं और लड़’कियों के साथ से’क्स करते हैं तो ऐसे में आपको क्या क’रना चाहिए?

जब आप पूरी तरह सहमत हो जाएं कि लड़’की से’क्स के लिए राजी है तभी उसके साथ से’क्स करें अन्य’था ना करें। अगर आप उसके इ’शारों को नहीं समझ पा रहे हैं तो बेह’तर होगा कि आप उस स’मय से’क्स ना करें। आपके मन में जरा भी शं’का हो तो अपनी गर्ल’फ्रेंड से साफ़ साफ़ इस बारे में पूछ लें। यह सब’से बेह’तर उपाय है।

अगर आप लड़की हैं तो आपको अपनी बात क’हने में ज़रा भी हिचकि’चाना नहीं चाहि’ए। से’क्स का असली मज़ा तभी है जब दोनों पार्ट’नर की सह’मति हो। अगर आप’का से’क्स करने का बि’ल्कुल भी मूड नहीं है या पीरि’यड या सिर’दर्द की वजह से आप से’क्स नहीं करना चाह’ती हैं तो इसमें शर’माने की कोई बात नहीं है। ऐसे मौ’के पर सी’धे तौर पर अपने बॉय’फ्रेंड से कह दें कि आप’को अभी से’क्स नहीं करना है। ध्यान रखें कि से’क्स तभी मज़े’दार होगा जब आप दिलों दि’माग से करना चाहेंगी। सिर्फ़ अपने बॉय’फ्रेंड को खुश करने के लिए से’क्स कभी नहीं करें

इन इ’शारों से समझें कि लड़’की का से’क्स करने का मन नहीं है :

  • वो आप’के सामने लेटी रहे’गी ले’किन खुद कुछ नहीं करे’गी। यहां तक कि वो आप’को से’क्स करने से रोके’गी भी नहीं। ऐसे में सम’झ लें कि लड़की की असह’मति है।
  • अगर आप अ’केले ही सब कुछ कर रहे हैं तो सम’झ लें ल’ड़की का मन नहीं है।
  • पूरे से’क्स के दौ’रान जब वो आपसे कुछ भी ना बोले।
  • वो आपको रोके नहीं ले’किन ‘धीमे करो’ या ‘एक मिनट रुको’ जैसा कुछ बोले तो समझ लें कि उसकी असह’मति है।