Categories
Other

कोरोना के बारे में योगी ने बोली ऐसी बात, लोग वाह-वाह कहने लगे

देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 89 पहुँच चुकी है. आधे देश में लॉकडाउन की स्थिति है. सिनेमाहॉल, जिम, स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. इन सबके बीच देश में कोरोना की वजह से दूसरी मौ’त का मामला सामने आया. इस वायरस को लेकर पूरा देश अब सकते में आ गया हैं. सभी मंत्री भी अलग-अलग तरह से इसके बचाव में अपने-अपने क्षेत्र में लगे हुए हैं. इस बात को लेकर अब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया हैं. आइये जानते हैं इसके बारे में.

देश-दुनिया के होश फाख्ता करने वाले कोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार तमाम इंतजामों में जुटी हुई है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार की ओर से यह भी निर्देश जारी किए गए हैं कि जो शख्स कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए की जा रही पहल में सहयोग नहीं करेगा, उसे जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। योगी सरकार के इस निर्णय की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की जा रही है. कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति की बीमारी छिपाने, सूचना न देने, अस्पताल में भर्ती न करवाने या जांच और भर्ती के लिए पहुंची टीम का सहयोग न करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

मंडलायुक्त ने कहा है कि कोरोना वायरस का कोई भी संदिग्ध रोगी, पारिवारिक सदस्य या संपर्क में आया अन्य व्यक्ति अगर जांच नहीं करवाता है और जांच करने के लिए पहुंची टीम का सहयोग नहीं करता है, तो इसे बाधा डालकर माहौल खराब करने का आरोपी मानते हुए आईपीसी की धारा 188 के तहत संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। इसके तहत छह माह तक की कैद, एक हजार रुपये जुर्माना या दोनों सजा हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.