Categories
News

खुशखबरी -: सीएम योगी आदित्यनाथ ने नवरात्री को लेकर दी बड़ी खुशखबरी, जारी की गाइडलाइन्स…👇

खबरें

त्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने को’रोना  म”हामा’री के दौ’रान सुर’क्षा प्रोटोकॉल के साथ दुर्गा पूजा मनाने की इ’जाजत दे दी है. अब नवरात्री के दौरान आयोजक खुले में धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं, बशर्ते उन्हें को’रोना म’हामा’री के सभी दि’शानिर्दे’श का पालन करना होगा, जैसे सा’माजिक दूरी का पालन करना और मास्क पहनना जरुरी होगा.

किसी सीमित जगह में होने वाले कार्यक्रमों में लोगों की ता’दाद पर प्र’तिबंध भी लगाया गया है. इसको देखते हुए हॉल की क्षमता के मुताबिक मात्र 50 प्रतिशत और अधि’कतम 200 लोगों को शामिल होने की इ’जाज’त दी जाएगी. नई गा’इडला’इन्स  15 अक्टूबर से लागू होंगे, वहीं नवरात्रि 17 अक्टूबर से प्रा’रम्भ हो रही हैं. सरकार के इस फै’सले से दुर्गा पूजा स’मितियों में उ’त्साह बढ़ गया है, वह पहले से ही त्यो’हार की तैया’रियों में लग गई हैं.

जानकीपुरम इलाके में एक दुर्गा पूजा समिति के सदस्य आनंद बनर्जी ने कहा है कि, “हमने गुरुवार की पूरी रात दुर्गा पूजा के का’र्यक्रमों की योजना तैयार करने में गुजार दी, क्यों’कि हमारे पास 15 दिनों से भी कम वक़्त है. हम दुर्गा पूजा स’मा’रोह आ’योजित करने की इजाजत देने के लिए सीएम के आभारी हैं.” आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सीएम से राज्य में दुर्गा पूजा पंडालों को पूजा आयोजित करने की इजाजत देने का आग्रह किया था.