Categories
Other

योगी सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर लिया बड़ा फैसला, यूपी में अब…

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। हर राज्याओ की सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से निपटने के लिए बड़ा ऐसा फैसला लिया है।

योगी ने प्रदेश के सभी डीएम को निर्देश दिया है कि 30 जून तक प्रदेश में किसी भी सार्वजनिक और सामूहिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके बाद परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जाएगा. इसका साफ़ मतलब है कि 3 मई के बाद भी काफी दिनों तक लॉकडाउन जैसे ही हालात बने रहेंगे.

सीएम योगी ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई नई व्यवस्था न शुरू हो. ये ही नहीं योगी ने अवैध शराब और गोकशी पर भी कड़ी कार्रवाई करने को कहा. सीएम ने कहा कि कच्ची शराब की घटनाओं को रोकें और गोकशी करने वालों पर एनएसए लगाया जाए. योगी ने कहा कि हर जिले में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम बनाकर लॉकडाउन को सफल बनाएं.

सीएम बोले कि डीएम टीम गठित कर उनकी जवाबदेही और जिम्मेदारी तय करें. लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन कराएं. योगी ने रमजान में भी मुस्लिम समुदाय को धर्मगुरुओं ने घर में रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील की है. इसलिए यह सुनिश्चित करें कि कहीं कोई आयोजन न हो.

इसके साथ ही योगी बोले कि बाहर से जो लोग कोरोना से संक्रमित होकर आए हैं उनके संपर्कों (कॉन्टैक्ट हिस्ट्री) का पता लगाएं और इलाज में जुटे चिकित्साकर्मियों में किसी तरह से संक्रमण न फैले इसे सुनिश्चित कराएं. अगर हम ये तीनों चीजें कर ले गये तो कोरोना पर नियंत्रण भी कर लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.