Categories
Other

योगी सरकार ने 11 लाख मजदूरों के खाते में डाले इतने रुपये, 4 लाख शहरी वेंडर्स की मदद

देश ही नहीं पूरी दुनिया को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसे में देश में कोरोना को लेकर ऐसी बात सामने आयी है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा. देश में लॉक डाउन के बावजूद सरकार हरसंभव अपने नागरिकों तक मदद पहुंचा रही हैं.

कोरोना वायरस महामारी के संकट से जूझ रहे देश में लगातार सरकारों की ओर से मदद दी जा रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने चार लाख से अधिक शहरी वेंडर्स को सीधे आर्थिक मदद भी ट्रांसफर की.वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये मदद जारी की. जो कि 4 लाख 81 हजार शहरी वेंडर्स को दी गई है. इसके अलावा 11 लाख से अधिक श्रमिकों को 1-1 हजार रुपये की मदद दी गई है.

योगी आदित्यनाथ ने यहां जानकारी देते हुए कहा कि मनरेगा के तहत मजदूरी करने वाले करीब 88 लाख ऐसे मजदूर हैं, जिनका भत्ता बढ़ा दिया गया है. जबकि 27 लाख से अधिक मजदूरों का जो बकाया बाकी था, उसे जारी कर दिया गया है. योगी के मुताबिक, प्रदेश में 87 लाख से अधिक परिवारों को समय से पहले पेंशन जारी कर दी गई है, ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो.यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को 2 करोड़ से अधिक किसानों को मदद पहुंचाई जा रही है. साथ ही साथ केंद्र की ओर से रसोई गैस, महिलाओं को आर्थिक मदद और राशन की व्यवस्था भी की गई है, जिसे राज्य सरकार जमीनी स्तर पर उतार रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.