Categories
Other

योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 15 जिलों को आज रात 12 बजे किया जाएगा सील

देश के कोरोना वायरस का क़हर बढ़ता जा रहा है।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमित जिलों को बुधवार रात 12 बजे से 30 अप्रैल तक सील करने का फैसला किया है। इस दौरान सभी जगह पर कर्फ़्यू जैसी हालत रहेगी। उत्तर प्रदेश के इन जिलों में 30 अप्रैल तक कर्फ़्यू वाले अंदाज में लॉक डाउन होगा।

आज से 30 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के 15 जिले सील होंगे।बता दें इन जिलों से ही सबसे ज़्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि यूपी में तबलीगी जमात में बहुत सारे लोगों में कोरोना के पॉजीटिव रिपोर्ट आयी है। उनके नाते संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ा है।340 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। जिस तरह से यूपी में यह मामला बढ़ा है यह तबलीगी जमात बे बहुत गैरजिम्मेदाराना कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति को इसके लक्षण हों वह तुरंत अपने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचित करें  इसमें कोई शर्म की बात नहीं है। आज से 30 अप्रैल तक आगरा, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, सीतापुर, फिरोजाबाद, शामली, बरेली, बस्ती, महराजगंज, इन पन्द्रहों जिलों में घरों को शतप्रतिशत सील किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों के हर चौराहे, नुक्कड़ सील कर पुलिस तैनात किये जायेंगे। जरूरत की सामग्री ऑन लाइन मिलेगा, आवश्यक सामग्री की घर-घर आपूर्ति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.