Categories
Other

6 साल की बच्ची ने आंख बंद कर दिखाया ऐसा कारनामा, बनी दुनिया की पहली यंगेस्ट जीनियस

आजकल के बच्चे बहुत ज्यादा तेज़ और दिमागदार होते हैं । छोटी सी ही उम्र में बच्चे ऐसे ऐसे महान और हैरतअंगेज कारनामे करके दिखा देते हैं जो कि शायद बड़े लोगों कि बस की बात नहीं हो पाती हैं । आजकल के बच्चों का दिमाग बहुत तेज़ होता हैं और वह बहुत ज्यादा समझदार भी होते हैं । आज हम तमिलनाडु कि एक छह साल की बच्ची के बारे में बताने जा रहे जिसने इस छोटी सी उम्र बहुत बड़ा कारनामा कर के दिखाया हैं । इस बच्ची ने महज कुछ ही वक़्त में रूबिक्स पजल को सोल्व कर दिया था । अब हम आपको सब कुछ विस्तार में बताते हैं ।

दरअसल तमिलनाडु कि छह साल की छोटी सी बच्ची जिसका नाम सारा (sarah) हैं, उसने अपनी आंखे बंद करके कविता पढ़ते हुए सिर्फ 2 मिनट 7 सेकंड के अन्दर ही रूबिक्स क्यूब को हल कर दिया। इस छोटी सी बच्ची की इस प्रतिभा को देखकर सब लोग वंहा पर मौजूद हैरान रह गए थे । सारा के इस महान कारनामे को देख कर सब लोग उसे जीनियस कह कर पुकारने लगे थे । सिर्फ इतना ही नहीं सारा तो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश भी कर रही थी। सारा को इस के लिए ‘World’s youngest genius ‘ का खिताब भी दिया गया हैं ।

ऐसी प्रतिभा देखकर लोग चौंके :

तमिलनाडु के वेल्लामल स्कूल में सारा पहली कक्षा की छात्रा है, सारा के रूबिक्स क्यूब हल करने के टैलेंट को देखकर लोगों को लगा कि वह काफी समय से इसकी तैयारी कर रही होंगी लेकिन जब लोगों को पता चला कि वह अभी चार महीने पहले ही रूबिक्स क्यूब के साथ खेलना शुरू की है, तो वंहा मौजूद लोग चौंक गए थे ।

सारा के शिक्षकों ने कहा की – ‘सारा का आईक्यू लेवल काफी अधिक हैं और वह बहुत तेज दिमाग की बच्ची हैं । सारा के शिक्षकों का कहना था कि सारा का आईक्यू लेवल अपनी उम्र के बच्चों से काफी ज्यादा है। सारा को अब तक इस पहेली को हल करने के लिए 5 अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। पहेलियों को हल करने के अलावा सारा को कविताएं पढ़ने का भी बहुत शौक है। सारा खाली समय में कविताएं पढ़ती है, और उसके घर वाले उसकी इस योग्यता और ऐसे टैलेंट पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.